Monday, September 14, 2015

fun hai to life hai



बुजुर्ग हों तो ऐसे

Boy- पड़ोस वाली बुढिय़ा मुझे बहुत तंग करती थी....
 जब भी किसी की शादी होती वो मेरे गाल खींच के कहती...
 "अब तुम्हारी बारी है".....

फिर मैंने उनकी ये आदत ख़तम करवा दी।
Friend- कैसे...?
Boy- जब भी कोई मर जाता तो मैं उनके गाल खींच के कहता हूँ...
"अब आपकी बारी है"....!

..........................................

दिल्ली के मेट्रो ट्रेन में एक लडका
     रोजाना बुजुर्ग महिला के लिये
अपनी सीट खाली कर देता था
       बुढ़िया भी बडे स्नेह के साथ
रोज उसे कुछ काजू किशमिश और
      पिस्ते के टुकड़े खाने को दिया
करती थी लडका खा लेता था
             कई दिनों तक ऐसा ही चलता रहा
आखिरकार एक दिन
    उसने बूढी अम्मा से पूछा :आप
रोज मुझे ये मेवे क्यों खाने को देती
      है ।बूढी अम्मा भावुक हो कर
बोली : मुझे केडबरी फ्रूटस एंड नट
   बहुत पसंद है ।अब दांत तो रहे
नहीं तो चाकलेट चूस लेती हूं ओर
     ड्राई फ्रूटस तुम्हें दे देती हूं ।

.......................................................


माँ और बीवी में सबसे बड़ा फर्क

.
Maa "बोलना" सिखाती है
Aur
Biwi "चुप" रहना । !!


😃👌😄👌😀


यू पी  से लैपटॉप पा कर लड़का गूगल पर टाइप करता है ...

" Haw two empres a Garl if Week en inglish "

गूगल का जवाब -

"सुधर जाओ, खेती बाड़ी कर लेओ, जेमें फायदा है, मोड़ी पटावे में कच्छु नई धरो, जयदाद बिक जईहे जे चक्करो में और जूता पडिहै सो अलग..."


...............................................................


 "अंहकार" और "पेट" जब बढ़
जाता है,
तो 'इंसान" चाह कर भी "गले" नहीं मिल सकता..!